Sapne me saap ko dekhna 2024: सपने में सांप को देखना शुभ या अशुभ

Sapne me saap ko dekhna 2024, sapne me saap dekhna means in hindi, सपने में सांप को भागते हुए देखना: सांप को शिव भगवान का प्रतीक माना जाता है। सांप किसी भी व्यक्ति के जीवन में नाग दोष, पितृ दोष, प्रेत दोष के साथ-साथ शनी, राहु, केतु ग्रह को दर्शाता है। अगर सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई देता है तो माना जाता है कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। लेकिन वहीं अगर काले रंग का सांप दिखता है तो इसके अलग मतलब होते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आपको किस प्रकार का सपना आया है और यह आपके लिए शुभ है या अशुभ

Sapne me saap ko dekhna | सपने में सांप का जोड़ा में दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सांप जोड़े में दिखाई देता है, तो इसका अर्थ यह है कि आप विरोध और ऊर्जा दोनों के बीच संतुलन बनाने में कामयाब होंगे। इसके अलावा यह एक शक्तिशाली ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करता है।

सपने में काले रंग के सांप को देखना

हिंदू ग्रंथ स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को सपने में काले रंग का सांप दिखाई देता है तो आपके जीवन में बहुत जल्द खुशहाली आने वाली है। आपको अपने परिवार से जुड़ी कोई भी खुशखबरी मिल सकती है।

सपने में सफेद रंग के सांप को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सांप देखने का मतलब शत्रुओं पर विजय प्राप्त करना भी होता है। अगर आप अपने सपने में सफेद रंग के सांप को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति बहुत जल्द मजबूत होने वाली है। सफेद रंग का सांप धन का प्रतीक होता है अगर आपके सपने में दो सफेद रंग के सांप एक साथ दिखाई देते हैं तो आपको माता पार्वती और भगवान शिव की कृपा एक साथ मिलने वाली है। यानी आपकी जिंदगी में सुख समृद्धि का वास जल्द होने वाला है।

सपने में लगातार दो सांप दिखाई देना

यदि आपको एक के बाद एक लगातार दो सांप दिखाई देते हैं तो आपको पितृ दोष और कालसर्प दोष हो सकता है। इसलिए इस प्रकार के सपने आने पर आपको पितरों की शांति के लिए पूजा पाठ करवानी चाहिए। अगर आपके सपने में बहुत सारे सांप दिखाई दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में बड़ा संकट आने वाला है। इसलिए जल्दी से सतर्क हो जाइए। इस प्रकार के सपने आने पर आपको महामृत्युंजय का जाप करना चाहिए और नाग गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। साथ ही भगवान शिव की आराधना करनी करना भी अच्छा रहता है।

Leave a Comment